हल्दी का नियमित सेवन करने के फायदे Can Be Fun For Anyone

Wiki Article



हल्दी दूध पीने से पहले देख लें कि आपको इससे कोई एलर्जी तो नहीं है। जिन्हें एलर्जी होती है, वह आम तौर पर गर्दन या चेहरे पर हल्के खुजली वाले चकत्तों का अनुभव करते हैं। (और पढ़ें - खुजली दूर करने के घरेलू उपाय)

जब भी घर में अपने लिए सूप बनाएं, उसमें एक चम्मच हल्दी पाउडर डाल लें। 

अगर आप अस्थमा के मरीज हैं तो आयुर्वेदिक चिकित्सक की सलाह के अनुसार हल्दी का नियमित सेवन करें।

नारियल के दूध से घर पर इस तरह बनाएं शैंपू, इस्तेमाल करने से दूर होंगी बालों की ये समस्याएं

इस प्रयोग से दांत मजबूत हो जाएंगे और हिलना बिल्कुल बंद हो जाते हैं। कुछ दिन तक नियमित मंजन करते रहें।

शहद सेहत के लिए बेहद उपयोगी होता है लेकिन क्या आप जानते हैं यदि शहद के साथ हींग का सेवन खाली पेट किया जाए तो सेहत को कई तरीकों से फायदा हो सकता है.

Relying on home therapies to deal with A selection of wellness ailments is an integral Portion of Indian lifestyle due to the fact time immemorial. Badam Pisin is

Your browser isn’t supported any longer. Update it to obtain the greatest YouTube working experience and our most recent options. Find out more

हल्दी के फायदे त्वचा के लिए । termeric Rewards for skin –

get more info कच्ची हल्दी पीने से क्या होता है? माना जाता है की सूखी हल्दी से ज्यादा कच्ची हल्दी फायदेमंद होती है। खासतौर पर सर्दियों के मौसम में तो कच्ची हल्दी रामबाण की तरह है।

नारियल के दूध से घर पर इस तरह बनाएं शैंपू, इस्तेमाल करने से दूर होंगी बालों की ये समस्याएं

हल्दी इस्तेमाल करते समय किन बातों का रखें ध्यान?

किडनी में भी हल्दी के दूध के फायदे होते हैं । किडनी शरीर का अहम भाग है । किडनी बीमारियों के रोकथाम के लिए हल्दी बहुत काम आती है ।

हाथ पैर फटने से बचाव के लिए  कच्चे दूध में हल्दी पाउडर मिलाकर लेप बनाएं फिर उसको हाथों पैरों पर लगाएं इससे त्वचा मुलायम होती और हाथ पैर का फटने से बच जाते है । अगर हाथ पैर फटे हुए हो तो उसमें हल्दी भर दे जल्दी फायदा मिल जाएगा । सरसों के तेल में हल्दी पाउडर मिलाकर होठों पर लगाने से होंठ फटना भी बंद हो जाते हैं ।

Report this wiki page